Breaking News :
Home » » ऑनलाइन आवेदन में जाति का कॉलम दिए जाने पर आम आदमी पार्टी ने जताया रोष

ऑनलाइन आवेदन में जाति का कॉलम दिए जाने पर आम आदमी पार्टी ने जताया रोष

Written By Smart Edu Services on बुधवार, 15 फ़रवरी 2017 | 5:31 pm

हरियाणा सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी विभागों में ऑनलाइन आवेदन में जाति का कॉलम दिए जाने पर आम आदमी पार्टी ने रोष जताया है। पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश्वर शर्मा ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के उस फैसले का कड़े शब्दों में विरोध किया है, जिसमें जाति पूछी गई है। शर्मा ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा व कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार जब से सत्ता में आई है, तभी से प्रदेश में जातिवाद का जहर घोलने का काम किया जा रहा है।
जातिवाद का जहर समाप्त करने के लिए मेरी जाति हिंदुस्तानी कार्यक्रम शुरू किया था। हरियाणा सरकार के इस फैसले से यह साफ हो गया है कि काग्रेस की तरह भाजपा सरकार भी प्रदेश के लोगों को जातिवाद के नाम पर बाटने का काम कर रही है। बेरोजगार युवाओं को न चाहते हुए भी अपनी जाति बतानी पड़ रही है।
सरकार के इस कदम से नौजवानों में असुरक्षा की भावना पैदा होगी और भर्तियों में भेदभाव होना तय है। योगेश्वर शर्मा ने हरियाणा सरकार से यह फैसला बिना किसी देरी के वापस लिए जाने की माग करते हुए कहा कि सरकार प्रदेश के लाखों बेरोजगार नौजवानों को अपमानित करना बंद करे, आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में जातिवाद के खिलाफ आदोलन चलाएगी। मौके पर सुदेश मलिक, विजय पैतका, गुरप्रीत जसपाल, मनप्रीत व कपिल खनेजा मौजूद थे।
Share this post :

टिप्पणी पोस्ट करें